सूरजपुर जिले में मिट्टी ढहने से एक की मौत, चार अन्य घायल

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में शुक्रवार को मिट्टी की खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से उसमें दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक महिला सहित चार अन्य घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के ओडगी थानाक्षेत्र अंतर्गत लंजीत गांव में आज सफेद मिट्टी (छुई मिट्टी) की खुदाई करने के दौरान मिट्टी में धंसने से उसमें दबकर एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि ग्रामीण आज गांव के बाहरी हिस्से में सफेद मिट्टी लाने गए थे. उन्होंने बताया कि जब वे मिट्टी की खुदाई कर रहे थे तब मिट्टी का एक हिस्सा उनके ऊपर गिर गया जिसमें पांच लोग दब गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों ने घटना की जानकारी होने पर इसकी जानकारी पुलिस को दी. उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने सभी ग्रामीणों को मिट्टी से बाहर निकाला और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें सूरजपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि अन्य लोगों का इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक मामला दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, मामले की जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने घटना के बाद अस्पताल का दौरा किया और पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की. मंत्री ने चिकित्सकों को घायलों का बेहतर उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया.

Back to top button