Budaun Case: घटना के वक्त मौजूद था जावेद, पूछताछ में बताया सच, साजिद को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

Budaun Case: बदायूं में बाबा कालोनी निवासी विनोद ठाकुर के दो बेटों की हत्या के आरोपी जावेद से पुलिस अफसरों ने उझानी कोतवाली में बृहस्पतिवार गहन पूछताछ की। इसके बाद बदायूं में प्रेसवार्ता कर एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि जावेद घटनास्थल पर मौजूद था। पूछताछ में जावेद ने बताया कि उसका बड़ा भाई साजिद बच्चा ना होने के कारण मानसिक रूप से परेशान रहता था। वह बच्चों से नफरत करता था और कई बार वह बच्चों को देखकर आक्रोशित हो जाता था। पूछताछ में यह भी पता चला है कि साजिद ने घटना वाले दिन भी चाकू खरीदा था।

जावेद ने बताया कि घटना के दिन वह साजिद के साथ बाइक लेकर गया था और संगीता के घर के नीचे खड़ा हो गया। जबकि साजिद मकान के अंदर चला गया। जब यह देखा कि उसने दो बच्चों की हत्या कर दी है तो वह बाइक लेकर भाग गया और घर पहुंचा। घर से दिल्ली के लिए चला गया। पता चला कि पुलिस उसको ढूंढ रही है तो वह बृहस्पतिवार को बरेली पहुंचा और पुलिस के पास जा रहा था कि टेंपो में ही दो लोगों ने रोक लिया और पुलिस को सूचना देकर पकड़वा दिया।

पहले उझानी कोतवाली ले जाया गया आरोपी
हत्याकांड की वजह जानने और साजिद के बारे में जानकारी जुटाने के बारे में जावेद को पूछताछ के लिए यहां कोतवाली में 11:45 बजे लाया गया। उससे पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान कोतवाली गेट पर मीडिया कर्मियों समेत लोगों का जमघट लगा रहा, लेकिन किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। पूछताछ के बाद पुलिसकर्मी उसे सफेद रंग की टाटा सूमो कार में बैठकर निकले तो मीडिया कर्मियों ने उन्हें रोककर बात करने की कोशिश भी की। इस पूरी कार्रवाई के दौरान एसएसपी आलोक प्रियदर्शी समेत पुलिस अफसर और सिविल लाइंस थाने की पुलिस भी कोतवाली में दिखी।

कादरचौक की तरफ तो कभी मचा बितरोई की ओर ले जाने का शोर
उझानी कोतवाली में पूछताछ के बाद एसओजी की टीम आरोपी जावेद को कार से लेकर बाहर निकली तो बाईपास तक मीडिया कर्मियों के वाहनों ने पीछा किया। बाइपास से पुलिस कर्मियों के दो-तीन वाहन हाईवे के रास्ते बितरोई मोड़ से मुजरिया, बिल्सी, वजीरगंज होते हुए शहर के सिविल लाइंस थाने में आकर गाड़ी खड़ी कर दी गई। दूसरी तरफ पुलिस के दो वाहन कादरचौक की ओर भी जाते बताए गए, लेकिन कोतवाली पुलिस ने इस बारे में कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। पूछताछ शुरू होने के बाद इसे लेकर चार घंटे तक पसोपेश का माहौल बना रहा।

… तो फिर भीड़ को देख बदली गई मेडिकल कराने की योजना
उझानी कोतवाली में जावेद से पूछताछ के बाद पुलिस कर्मी कार से बाहर निकले तो शोर मचा कि जावेद का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मेडिकल कराया जाएगा। इसे लेकर दो-तीन पुलिस कर्मियों की अस्पताल की तरफ आवाजाही भी दिखी, लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस कर्मियों के वाहन स्टेशन रोड से लिंक रोड मोड़ के रास्ते आगे निकल गए। जावेद का मेडिकल भी नहीं कराया गया।

Related Articles

Back to top button