प्रियंका गांधी ने भाजपा, बीआरएस और एआईएमआईएम के बीच मिलीभगत का आरोप लगाया

हैदराबाद. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना में सत्तारूढ. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम और भाजपा साठगांठ कर काम कर रहे हैं. खानापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और बीआरएस के बीच एक ”मौन” सहमति है और बीआरएस ने संसद में केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का समर्थन किया था.

प्रियंका ने कहा, ”भाजपा और (मुख्यमंत्री) केसीआर जी आपस में मिले हुए हैं. आपको यह अच्छी तरह से समझना होगा.” उन्होंने पूछा कि ओवैसी विभिन्न राज्यों में कई सीटों पर उम्मीदवार उतारकर चुनाव लड़ते हैं लेकिन वह तेलंगाना में केवल नौ सीटों (कुल 119 में से) पर ही क्यों लड़ रहे हैं?

कांग्रेस महासचिव ने दावा किया, ”तेलंगाना में, ओवैसी जी बीआरएस का समर्थन करते हैं. केंद्र में बीआरएस भाजपा का समर्थन करती है. तीनों के बीच अच्छी साठगांठ है. अगर आप भाजपा को वोट देते हैं, इसका मतलब है कि आप बीआरएस को वोट दे रहे हैं. आप एआईएमआईएम को वोट देते हैं, इसका मतलब है कि बीआरएस के लिए मतदान कर रहे हैं.” एसएस राजामौली की फिल्म ”आरआरआर” के ऑस्कर विजेता गाने का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा, बीआरएस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) एक साथ ‘नाटू, नाटू’ कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वह कालेश्वरम सिंचाई परियोजना में बीआरएस सरकार के भ्रष्टाचार, ”शराब घोटाले” के बारे में बात नहीं करते हैं, बल्कि ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों को जांच के लिए कांग्रेस नेताओं के घर भेजते हैं.

प्रियंका गांधी ने दावा किया, ”लेकिन, यहां जो घोटाले हुए, जहां से आपका पैसा लूटा गया, उन्होंने (प्रधानमंत्री) न तो उनकी जांच पर कोई बात की और न ही कुछ किया.” उन्होंने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर राज्य के युवाओं के लिए नौकरियों के अवसर पैदा करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि इसके बजाय उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को रोजगार प्रदान किया.

उन्होंने दावा किया कि राव ने 3,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन इसे लागू नहीं किया गया. प्रियंका ने कहा, ”केसीआर और केटीआर को नौकरियां मत दीजिए. अगर आप नौकरियां चाहते हैं तो आपको सरकार बदलनी होगी.” उन्होंने कांग्रेस के चुनावी वादों पर भी प्रकाश डाला, जिसमें 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा शामिल है.

Related Articles

Back to top button