भारत में दलितों, मुसलमानों की स्थिति पर राहुल गांधी का बयान ”कड़वी सच्चाई”: मायावती

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का देश में दलितों और मुसलमानों की ”दयनीय दशा” को लेकर दिया गया हालिया बयान कड़वी सच्चाई है और इसके लिए केंद्र में पूर्व में रही कांग्रेस, भाजपा व अन्य दलों की सरकारें दोषी हैं.

मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा,” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वारा अमेरिकी दौरे में भारत के करोड़ों दलितों व मुस्लिम समाज की दयनीय दशा एवं उनके जान-माल, मजहब की असुरक्षा आदि के बारे में दिया गया बयान ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसके लिए केंद्र में कांग्रेस, बीजेपी व अन्य पार्टियों की रही सरकारें पूर्ण रूप से दोषी हैं.” उन्­होंने कहा,”देश में यूपी सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी अथवा सपा की, बहुसंख्यक बहुजन समाज के गरीबों व वंचितों पर हर स्तर पर अन्याय-अत्याचार व शोषण आम बात है, जबकि यूपी में केवल बीएसपी की रही सरकार में कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करके सबके साथ न्याय किया गया .”

बसपा नेता ने कहा,”साथ ही, राजनीतिक व चुनावी स्वार्थ हेतु अनवरत व अनगिनत साम्प्रदायिक दंगों व जातिवादी घटनाओं के काले अध्यायों से इतिहास भरा है….” कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वाशिंगटन में दावा किया था कि उनकी पार्टी अगले तीन-चार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ”सफाया” कर देगी.

उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पास सत्तारूढ. पार्टी को हराने के लिए आवश्यक मूलभूत चीजें हैं और भारतीय आबादी का एक बड़ा हिस्सा सत्तारूढ. पार्टी का समर्थन नहीं करता. केरल में कांग्रेस के इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) से गठबंधन का बचाव करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुस्लिम लीग पार्टी ” पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और मुस्लिम लीग में कुछ भी गैर धर्मनिरपेक्ष नहीं है. ” राहुल गांधी अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

Related Articles

Back to top button