इंग्लैंड श्रृंखला से बाहर रहेंगे राहुल, पंड्या आयरलैंड के खिलाफ टी20 में कप्तानी की दौड़ में

नयी दिल्ली. सीनियर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का ग्रोइन की चोट के कारण र्बिमंघम में अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से बाहर रहना तय है . इसी चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर हैं. एक अन्य घटनाक्रम में हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड में सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंपी जा सकती है क्योंकि इस समय टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला खत्म होने पर ही इंग्लैंड पहुंचेंगे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया ,‘‘ राहुल ग्रोइन की चोट से उबरे नहीं हैं . टेस्ट टीम के सदस्य आज मुंबई में एकत्र हो रहे हैं और देर रात रवाना होंगे . राहुल टीम के साथ नहीं है . उसे फिट होने में समय लगेगा और सप्ताह के आखिर में फिटनेस टेस्ट भी देना पड़ सकता है . उसके समय पर रिकवर होने की उम्मीद कम है.’’ पंत के अलावा बाकी खिलाड़ी एक से पांच जुलाई तक होने वाले टेस्ट के लिये बृहस्पतिवार को तड़के रवाना होंगे जिनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं.

पिछले साल की श्रृंखला के दौरान बचे एक टेस्ट के लिये राहुल के विकल्प पर विचार नहीं किया जा रहा है चूंकि शुभमन गिल और पुजारा पारी की शुरूआत कर सकते हैं. यह भी तय किया गया है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 में पंत नहीं खेलेंगे लिहाजा हार्दिक पंड्या को कमान सौंपी जा सकती है. अधिकारी ने कहा ,‘‘ सबसे सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक है और भुवनेश्वर कुमार भी टीम है लेकिन उपकप्तान हार्दिक था तो उसे कप्तानी दिये जाने की संभावना अधिक है.’’

Related Articles

Back to top button