रॉय और राणा ने नाइट राइडर्स को पांच विकेट पर 200 रन तक पहुंचाया

बेंगलुरू. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के अर्धशतक के बाद कप्तान नितीश राणा की तेजतर्रार पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पांच विकेट पर 200 रन बनाए. रॉय ने 29 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों से 56 रन की पारी खेलकर टीम को तेज शुरुआत दिलाई जबकि राणा (21 गेंद में 48 रन,  चार छक्के, तीन चौके) ने डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रहीं आरसीबी की ओर से वांिनदु हसरंगा ने 24 जबकि विजयकुमार विशाख ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद रॉय और जगदीशन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. रॉय ने मोहम्मद सिराज (33 रन पर एक विकेट) के पहले ओवर में दो चौके जड़ने के बाद उनके अगले ओवर में भी चौका जड़ा.

जगदीशन ने भी डेविड विली पर चौके से खाता खोला और फिर उनके अगले ओवर में दो बार गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए.
रॉय ने शाहबाज अहमद का स्वागत चार छक्कों से किया जिससे नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 66 रन बनाए.
रॉय ने विशाख की गेंद पर एक रन के साथ सिर्फ 22 गेंद में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि इस गेंद पर भाग्यशाली रहे थे क्योंकि विशाख अपनी गेंद पर उनका कैच लपकने में नाकाम रहे.

जगदीशन हालांकि विशाख के अगले ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर विली को कैच दे बैठे. उन्होंने 29 गेंद में चार चौके मारे. विशाख ने इसी ओवर की अंतिम गेंद पर रॉय को भी बोल्ड करके नाइट राइडर्स का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट पर 88 रन किया. वेंकटेश अय्यर ने वांिनदु हसरंगा पर दो चौकों के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.

विशाख के अगले ओवर में नाइट राइडर्स के कप्तान राणा भाग्यशाली रहे जब लांग आॅफ पर सिराज ने उनका बेहद आसान कैच टपका दिया. राणा ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए विशाख की गेंद को लांग आॅफ पर दर्शकों के बीच पहुंचाया. राणा को सिराज के ओवर में दूसरा जीवनदान मिला और इस बार फाइन लेग पर हर्षल पटेल ने कैच छोड़ा. नाइट राइडर्स के कप्तान ने इस जीवनदान का फायदा ओवर में दो छक्कों के साथ उठाया.

राणा ने 17वें ओवर में विशाख पर लगातार गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के से 17 रन बटोरे. वह हालांकि अगले ओवर में हसरंगा की गेंद पर विशाख को कैच दे बैठे. हसरंगा ने इसी ओवर में अय्यर (31) को भी ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया. ंिरकू सिंह (10 गेंद में नाबाद 18) ने 19वें ओवर में सिराज की लगातार गेंदों पर एक छक्का और दो चौके मारे जबकि अंतिम ओवर में डेविड वाइसी (तीन गेंद में नाबाद 12) ने हर्षल पर दो छक्के मारकर टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया.

Related Articles

Back to top button