प्रयागराज में धारा 144 लागू, UP में हाई अलर्ट, जानें क्या बोले मायावती समेत विपक्षी नेता

प्रयागराज. प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में जांच कराने के दौरान माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पांच दिनों की रिमांड पर लाया गया था। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही थी। इसी बीच मेडिकल कॉलेज के पास दोनों की हत्या कर दी गई।

लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं था-पिता

हत्याकांड के शूटर लवलेश तिवारी के पिता का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं था। पांच से छह दिन पहले लवलेश बांदा स्थित घर आया था। पहले भी वो कभी-कभी घर आता था। पहले भी वो एक मामले में जेल गया था। लवलेश नशा करता है।

मायावती ने उठाए हत्याकांड पर सवाल

मायावती ने कहा कि देश भर में चर्चित इस अति-गंभीर व अति-चिन्तनीय घटना का माननीय सुप्रीम कोर्ट अगर स्वंय ही संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करे तो बेहतर। वैसे भी उत्तर प्रदेश में ’’कानून द्वारा कानून के राज’’ के बजाय, अब इसका इण्काउण्टर प्रदेश बन जाना कितना उचित? सोचने की बात।

यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था व उसकी कार्यप्रणाली पर अनेकों गंभीर प्रश्नचिन्ह-मायावती

अतीक और अशरफ की हत्या पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सवाल खड़े गए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि गुजरात जेल से अतीक अहमद और बरेली जेल से लाए गए उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में कल रात पुलिस हिरासत में ही खुलेआम गोली मारकर हत्या हुई, उमेश पाल जघन्य हत्याकांड की तरह ही, यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था व उसकी कार्यप्रणाली पर अनेकों गंभीर प्रश्नचिन्ह खड़े करती है।

अतीक और अशरफ हत्याकांड में परिवार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अतीक और अशरफ हत्याकांड में परिवार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। दोनों भाइयों की हत्या करने वाले आरोपियों के पुलिस पूछताछ कर रही है। अशरफ और अतीक हत्याकांड की न्यायिक जांच होगी।

घटना को लेकर अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा का बयान 
इस हत्याकांड के समय अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा भी मौके पर मौजूद थे। घटना के संबंध में उन्होंने कहा कि पुलिस अतीक और अशरफ को चिकित्सा जांच के लिए ले जा रही थी। जैसे ही हम अस्पताल परिसर में दाखिल हुए तो गोलियों की आवाजें सुनाई दीं।

सीएम आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक खत्म
प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। साथ ही सीएम योगी ने देर रात लखनऊ में अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। यूपी पुलिस के आला अधिकारियों के साथ सीएम योगी की यह बैठक रात दो बजे के बाद खत्म हुई। साथ ही सीएम ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए हैं।
12:40 AM, 16-APR-2023

प्रयागराज में RAF और PAC तैनात

सूत्रों के मुताबिकस प्रयागराज में हुई घटना के बाद प्रदेश पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खासकर प्रयागराज में बड़ी तादाद में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। पूरे जिले में धारा-144 लागू कर दी गयी है। घटनास्थल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। प्रयागराज पुलिस के अलावा एसटीएफ भी घटनास्थल से सुबूत बटोर रहे हैं। मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी बल की तैनाती भी की गई है। डीजीपी आरके विश्वकर्मा और स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था एवं अपराध प्रशांत कुमार पूरे घटनाक्रम की गहनता से मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद को प्रयागराज भेजा गया है।

प्रयागराज में धारा 144 लागू

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज में हालात देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है। इसी के साथ सीएम योगी ने जांच टीम का गठन किया है। तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग मामले की जांच करेगा।

सीएम योगी ने मुख्यमंत्री आवास में बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

अतीक और अशरफ की सरेआम हत्या को लेकर सीएम आवास पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है। इसमें यूपी के डीजीपी आरके विश्वकर्मा, स्पेशल DG क़ानून व्यस्था प्रशांत कुमार, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद एवं अन्य अफ़सर मौजूद हैं।

प्रयागराज में हाई-अलर्ट जारी

अतीक-अशरफ की हत्या पर यूपी पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। बताया गया है कि इस घटना के बाद प्रयागराज में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

 

 

Related Articles

Back to top button