मूसेवाला हत्या मामले की जांच कर रहे दिल्ली पुलिस के 13 अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ायी गयी

नयी दिल्ली: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले की जांच में शामिल 13 पुलिस अधिकारियों को कनाडा के एक गैंगस्टर से धमकियां मिलने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी 13 पुलिस अधिकारी दिल्ली पुलिस में तैनात हैं। उन्हें चौबीसों घंटे सुरक्षा मुहैया करायी गयी है। दिल्ली में उनके आवास के बाहर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप ंिसह सिद्धू की इस साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर ंिसह लांडा से धमकियां मिलने के बाद पुलिसर्किमयों की सुरक्षा बढ़ायी गयी है।
दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के आदेश के बाद विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) एचजीएस धालीवाल, पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन और पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) मनीषी चंद्रा को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है।

सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने लांडा से धमकियां मिलने पर विस्तारपूर्वक विश्लेषण करने के बाद यह फैसला लिया गया है। उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारियों को धमकी दी थी। सूत्रों ने बताया कि चार सहायक पुलिस आयुक्त और पांच इंस्पेक्टर को ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है जिसके बाद उनके साथ चौबीस घंटे एक सशस्त्र पुलिस कमांडो तैनात रहेगा।

Related Articles

Back to top button