छत्तीसगढ़ में तीन माओवादी गिरफ्तार, आईईडी जब्त

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों ने तीन माओवादियों को गिरफ्तार किया और उनके द्वारा लगाया गया एक आईईडी बरामद किया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए माओवादियों में से दो पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम था.

उन्होंने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 30वीं बटालियन की एक संयुक्त टीम ने शुक्रवार को जिले में सीआरपीएफ के चिलपरस कैंप से तलाशी अभियान चलाया. पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने बताया, ह्लअभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने कोयलीबेड़ा पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आने वाले एक वन क्षेत्र में तीन लोगों को देखा. उन्हें उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे पुलिस को देखकर भागने की कोशिश कर रहे थे.ह्व उन्होंने बताया, ह्लउनके कब्जे से एक वॉकी-टॉकी, एक टॉर्च और 6,000 रुपये नकद बरामद किए गए.ह्व पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एक आईईडी बरामद किया गया, जो उन्होंने चिलपरस दुड़ता रोड पर लगाया था.

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों की पहचान कांकेर के कोयलीबेड़ा निवासी पीलूराम आंचला उर्फ सालिक राम (35), पुनाउ राम मांडवी (22) और बीजापुर के रहने वाले रमेश पुनेम उर्फ बुधरू (25) के रूप में हुई है. अधिकारी ने बताया कि पीलूराम माओवादियों के उत्तरी बस्तर डिवीजन की कंपनी नंबर-5 के सेक्शन-ए का उप-कमांडर था. पुनेम माओवादी कंपनी नंबर-5 का सदस्य था. दोनों पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम था. उन्होंने बताया कि पीलूराम के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं, जबकि पुनेम हत्या के प्रयास के मामले में वांछित था.

Back to top button