डीएसपी को कुचलने वाला ट्रक चालक राजस्थान से गिरफ्तार

गुरुग्राम. नूंह पुलिस ने हरियाणा के एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को कुचलने वाले ट्रक चालक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारी अवैध खनन की जांच में शामिल थे. मामले के मुख्य आरोपी शब्बीर उर्फ मित्तर को राजस्थान के भरतपुर जिले से गिरफ्तार किया गया. मामले के एक अन्य आरोपी इक्कर से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण ंिसघला ने कहा, ‘‘हमने मुख्य आरोपी शब्बीर उर्फ मित्तर को राजस्थान के भरतपुर के पहाड़ी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. आरोपी की उम्र लगभग 30 साल है और वह पचगांव का रहने वाला है. वह अपने रिश्तेदारों के यहां भाग गया था. हम उसके अन्य साथियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं.’’ राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि ट्रक चालक को भरतपुर जिले के गंगोरा गांव से गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले दिन में पत्रकारों से बात करते हुए, अनिल विज ने आरोप लगाया कि भूपेंद्र ंिसह हुड्डा के नेतृत्व वाली राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार के तहत खनन माफिया फला-फूला था. विज ने कहा कि दुर्भाग्य से डीएसपी सुरेंद्र ंिसह ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी.

उन्होंने कहा, ‘‘नियमित अंतराल पर हम छापेमारी और जांच करते रहते हैं और अवैध खनन में लिप्त तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दरअसल, यह माफिया हुड्डा के समय में फला-फूला था. यह उनकी कमजोर नीतियों के कारण फला-फूला था. हम ऐसे तत्वों के खिलाफ पूरी सख्ती बरत रहे हैं और हमारे डीएसपी ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी.’’ विज ने कहा कि उस इलाके में ‘आॅपरेशन क्लीनअप’ चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके बाद कोई भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल होने की हिम्मत नहीं करेगा.

इस बीच, इक्कर और पुलिस दल के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ को लेकर दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई. प्राथमिकी के अनुसार, जब पुलिस टीम पचगांव के पास पहुंची और वहां ट्रक को खड़ा पाया, तो इक्कर बाहर आया और उन पर गोलियां चला दीं. प्राथमिकी के अनुसार जवाबी गोलीबारी में उसके पैर में गोली लग गई. इसके तुरंत बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एक देशी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए.

एक वरिष्ठ जांच अधिकारी के अनुसार जब्त ट्रक शब्बीर के बड़े भाई जमशेद के नाम पर दर्ज है. जांच अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने कल रात शब्बीर के घर पर छापा मारा था. घर में ताला लगा था और उसके परिवार के सभी सदस्य फरार थे.’’ अवैध खनन की जांच कर रहे तावडू के डीएसपी सुरेंद्र ंिसह को मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में एक ट्रक चालक ने कुचल दिया था. डीएसपी अरावली पहाड़ियों में अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी करने तावडू के पास पचगांव गए थे.

Related Articles

Back to top button