बबीना में टैंक का बैरल फटने से कमांडर समेत दो सैनिकों की मौत, एक घायल

झांसी. झांसी जिले के बबीना में सेना के फील्ड फायरिंग अभ्यास के दौरान एक टैंक का बैरल फट जाने से दो जवानों की मौत हो गयी और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. एक प्रशासनिक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. झांसी के जिलाधिकारी शशि भूषण ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम करीब सात बजे फील्ड फायरिंग रेंज बबीना में फायरिंग प्रशिक्षण के दौरान एक टैंक का बैरल फट जाने से तीन जवान घायल हुए थे, जिन्हें उपचार के लिए सैन्य चिकित्सालय बबीना में भर्ती कराया गया.

उन्­होंने बताया कि पश्चिम बंगाल क्षेत्र के रहने वाले एस. समानता एवं राजस्थान के सुमेर ंिसह बगारिया नामक दो जवानों की उपचार के दौरान मौत हो गयी, जबकि एक अन्­य घायल जवान संतकबीरनगर निवासी प्रदीप यादव का उपचार सेना के चिकित्सालय में चल रहा है.

भारतीय सेना ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि छह अक्टूबर को वार्षिक प्रशिक्षण के दौरान तीन सैन्यर्किमयों द्वारा संचालित एक टैंक का बैरल फट जाने से एक कमांडर और एक गनर ने गंभीर रूप से झुलस जाने के कारण दम तोड़ दिया. टैंक चालक भी झुलस गया, जिसका उपचार सेना के चिकित्सालय में चल रहा है और उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. भारतीय सेना ने शहीद हुए जवानों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button