जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुई मुठभेड़ में सोमवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान और सेना का एक खोजी श्वान घायल हो गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की ठोस जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के इस जिले के तांगपावा इलाके में रविवार रात घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में सोमवार सुबह दो आतंकवादी मारे गए.

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी लश्कर से नाता रखते थे.
उन्होंने कहा, ‘‘मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए. वह कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे.’’ सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में दो जवान और एक खोजी श्वान घायल हो गया. उन्होंने कहा कि घायल सैनिकों को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर है. प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल और अन्य प्रतिबंधित सामग्री बरामद की गई है.

अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान सेना का कुत्ता गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान सेना का एक हमलावर कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर स्थित इस जिले के तंगपावा इलाके में रविवार देर रात घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

सोमवार की सुबह सेना ने ‘जूम’ नाम के अपने हमलावर कुत्ते को उस घर के अंदर भेजा, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. उन्होंने कहा कि जूम इससे पहले भी कई सक्रिय अभियानों का हिस्सा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि इस बार के अभियान में आतंकवादियों की दो गोली लगने के कारण जूम घायल हो गया.

अधिकारियों ने कहा, ‘‘जूम ने पहचान करने के बाद आतंकियों पर हमला किया जिस दौरान उसे भी दो गोलियां लगीं.’’ उन्होंने कहा कि जूम लड़ता रहा और अपना काम पूरा किया, जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि इस बहादुर कुत्ते को सेना के पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ढेर किया गया, हालांकि दो सैनिक भी घायल हुए हैं.

Related Articles

Back to top button