धनखड़ की जमीनी समस्याओं की समझ देश के लिए फायदेमंद होगी : अमित शाह

नयी दिल्ली/कोलकाता. उपराष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान शाह ने धनखड़ को बधाई देते हुए कहा कि जमीनी समस्याओं और संविधान की उनकी समझ देश के लिए बेहद फायदेमंद होगी. शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने घोषणा की थी कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ उपराष्ट्रपति चुनाव में राजग के उम्मीदवार होंगे.

शाह ने एक ट्वीट में कहा , ‘‘जगदीप धनखड़ जी को राजग का उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी चुने जाने पर मुंह मीठा कराकर बधाई दी. एक साधारण किसान परिवार में जन्मे धनखड़ जी का जीवन जनकल्याण और समाज के उत्थान को सर्मिपत रहा. मुझे विश्वास है कि जमीनी समस्याओं की उनकी समझ व संवैधानिक ज्ञान का देश को बड़ा लाभ मिलेगा.’’ धनखड़ का देश का अगला उपराष्ट्रपति चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि निर्वाचक मंडल में राजग को बहुमत हासिल है. गौरतलब है कि संसद के दोनों सदनों के मौजूदा संख्या बल 780 में से अकेले भाजपा के 394 सांसद हैं, जो बहुमत के आंकड़े 390 से अधिक है.

ममता का विरोध करने के लिए धनखड़ को भाजपा ने पुरस्कृत किया: भट्टाचार्य

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर राज्य की मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विरोध करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन्हें पुरस्कृत किया है.

भट्टाचार्य ने कहा कि धनखड़ राज्यपाल के पद पर होते हुए भाजपा के प्रवक्ता की तरह कार्य कर रहे हैं. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्हें राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को अपमानित करने के लिए पुरस्कार दिया गया है.’’ गौरतलब है कि धनखड़ को आगामी छह अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में राजग का उम्मीदवार बनाया गया है. नयी दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में हुई भाजपा की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने यह घोषणा की थी.

Related Articles

Back to top button