लकड़ी और लोहे की रॉड से पीट-पीटकर ग्रामीण की हत्या, आरोपी गिरफ्तार…

कांकेर: जिला मुख्यालाय से 18 किलोमीटर दूर बोदेली गांव में 12 मई की रात हुई ग्रामीण की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने 5 हजार रुपए के लिए ग्रामीण की लकड़ी और लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बोदेली गांव का रहने वाला ग्रामीण कन्हैया लाल महावीर (45 वर्ष) ने अनिल साहू से नवंबर 2022 में 5 हजार रुपए उधार लिए थे, जिसे वह वापस नहीं कर रहा था और फिर से 2 हजार रुपए उधार मांग रहा था। आरोपी अनिल ने कई बार अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन कन्हैया ने उसके पैसे वापस नहीं किए। इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाह होता रहता था।

12 मई की रात भी कन्हैया अपने खेत की लाड़ी में अकेला था। उसी दौरान नशे में धुत अनिल साहू वहां आया और अपने पैसे मांगने लगा। इसी बात को लेकर एक बार फिर दोनों के बीच विवाद हो गया। बार-बार पैसे मांगने की बात से नाराज होकर पहले कन्हैया ने आरोपी पर पत्थर फेंक कर वार किया, लेकिन अनिल उससे बच गया।

इसके बाद पैसे वापस नहीं मिलने से आक्रोशित अनिल ने कन्हैया पर लकड़ी से वार कर दिया। इससे वह जमीन पर गिर पड़ा। कन्हैया को चीख सुनकर अनिल डर गया और पकड़े जाने के डर से उसने लकड़ी और लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने खून से सने अपने कपड़े और लोहे की रॉड को अपने घर में ही छिपा लिया।

एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि मृतक कन्हैया के फोन रिकॉर्ड में अनिल साहू से कई बार बातचीत होने के सबूत मिले थे, जिसके आधार पर उससे पूछताछ की गई, तो आरोपी ने गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकर कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल लोहे की रॉड और खून से सने कपड़ों को बरामद कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कन्हैया लाल खेत की लाड़ी में अकेले ही रहता था। उसकी पत्नी काफी साल पहले उसे छोड़कर चली गई थी। उसकी कोई संतान भी नहीं है, वो घर में अकेले ही रहता था, जबकि बाकी परिवार गांव में रहता है। वारदात के बाद मृतक के भाई जब खेत की तरफ गए, तो उन्होंने अपने भाई की खून से सनी लाश देखकर ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी थी।

Related Articles

Back to top button