अल्पसंख्यक इलाकों की सुरक्षा के लिये रजौरी और पुंछ में CRPF की 15 कंपनी तैनात

जम्मू. जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती दो जिलों रजौरी एवं पुंछ के अल्पसंख्यक क्षेत्रों में सुरक्षा में इजाफे के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पंद्रह कंपनियों को तैनात किया गया है. इनमें कुल 1500 जवान हैं. रजौरी के डांगरी गांव में रविवार शाम और सोमवार को हुये दोहरे आतंकी हमले के बाद यह तैनाती हुई है. इन हमलों में दो बच्चों सहित अल्पसंख्यक समुदाय के छह लोगों की मौत हो गई थी और 11 अन्य घायल हो गए थे.

जिले में 14 घंटे के अंतराल पर हुई इन दोनों घटनाओं के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया . अधिकारियों ने बताया कि डांगरी गांव में सीआरपीएफ की एक कंपनी को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए आतंकवाद प्रभावित और अल्पसंख्यक क्षेत्रों में 2,000 सैनिकों वाली 20 से अधिक कंपनियों को तैनात किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि 15 कंपनियां सीमावर्ती जिलों में पहुंच गई हैं, जबकि शेष अगले कुछ दिनों में पहुंच जाएंगी. उन्होंने कहा कि इलाके में तैनाती के लिए सीआरपीएफ र्किमयों को केंद्र शासित प्रदेश के बाहर से लाया जा रहा है. सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर तैनाती जारी है. उन्होंने कहा, ‘‘इसकी निगरानी सीधे सीआरपीएफ के महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है.’’

Related Articles

Back to top button