गीत में पंजाबियों को ‘गद्दार’ बताने पर आप ने मूसेवाला की आलोचना की

चंडीगढ़. पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की उनके हालिया गीत के लिये मंगलवार को उनकी आलोचना की. आप नेताओं ने इस गीत में उन पर राज्य के लोगों को ‘गद्दार’ कहने का आरोप लगाया. सिद्धू मूसेवाला नाम से प्रसिद्ध पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू ने हाल ही में अपना नवीनतम गीत जारी किया है जिसका शीर्षक ‘स्केपगोट’ है . इस गाने में वह हाल ही में संपन्न हुए राज्य विधानसभा चुनावों में अपनी हार के बारे में बात करते हैं.

मूसेवाला ने प्रदेश के मनसा विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था जहां से वह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ विजय सिंगला से 63,323 मतों से चुनाव हार गये . यहां मीडिया को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी नेता नेता मलंिवदर सिंह कंग ने मूसेवाला पर अपने नये गीत में पंजाब के लोगों को ‘गद्दार’ कहने का आरोप लगाया और कांग्रेस से ‘आपत्तिजनक’ गीतों पर अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इस गीत से पंजाब के लोगों के प्रति कांग्रेस की मानसिकता झलकती है .’’ कंग ने दावा किया, ‘‘मूसेवाला ने अपने गीत में तीन करोड़ पंजाबियों को गद्दार कहा है .’’ उन्होंने कांग्रेस से मूसेवाला को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की .
अपने गाने में उन्होंने कहा कि वह अकेले नहीं थे जो चुनाव हार गए थे.

गीत में कहा गया है, ‘‘किसने चुनी कौन सी सरकार, अब आप लोग मुझे बताओ देशद्रोही कौन हैं. बताओ कौन हारा और कौन जीता, लोग मुझे बताते हैं कि गद्दार कौन हैं .’’ गायक पर बरसते हुये अमृतसर पूर्व से आप विधायक जीवन ज्योत कौर ने ट्वीट किया, ‘‘पंजाबी न तो देशद्रोही हैं और न ही पाखंडी . हमारा एक समृद्ध इतिहास है और हम हमेशा न्याय और सच्चाई के लिए खड़े रहे हैं. अपने शब्दों पर ध्यान दें.’’ पंजाब के मंत्री हरजोत बैंस ने भी गायक पर निशाना साधा और उनके गाने के बोल को ‘शर्मनाक’ बताया.

Back to top button