भाजपा की विचारधारा में विश्वास करने वाला कोई भी नेता हमारे साथ आ सकता है: केंद्रीय मंत्री चौधरी

जम्मू. राजस्थान में कांग्रेस नेताओं-सचिन पायलट और अशोक गहलोत में टकराव के बीच केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मंगलवार को कहा कि जिस किसी भी नेता का भाजपा की विचारधारा में विश्वास है, उसका पार्टी बांहें फैलाकर स्वागत करने के लिए तैयार है.

चौधरी ने यहां कहा, ‘‘ भाजपा में आने वाला जमीनी आधार वाला कोई भी नेता अस्वीकार्य नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि राजस्थान के आम लोग पायलट और गहलोत के बीच टकराव का खामियाजा भुगत रहे है. उन्होंने कहा कि चुनाव पास आते देख गहलोत अपनी कुर्सी बचाने की कोशिश में व्यस्त हैं.

असंतुष्ट कांग्रेस नेता पायलट के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमारी विचारधारा में विश्वास करने वाले किसी भी नेता के भाजपा में शामिल होने को लेकर कोई अस्वीकृति नहीं है.’’ पायलट ने सोमवार को राजस्थान में पिछले भाजपा शासन के दौरान कथित भ्रष्टाचार को लेकर अशोक गहलोत सरकार पर कार्रवाई का दबाव बनाने के लिए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का हवाला दिया था.

पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने जयपुर में एक बड़ी रैली के साथ सोमवार को समाप्त हुई अपनी पांच दिवसीय यात्रा से मुख्यमंत्री एवं पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बढ़ा दिया है. कृषि एवं कृषक कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने जम्मू कश्मीर में 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाने से संबंधित एक कार्यक्रम में कहा कि राजस्थान सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है तथा कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है तथा वहां महिलाएं असुरक्षित हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ यह हम नहीं कह रहे, बल्कि उनके (गहलोत के) विधायक एवं मंत्री खुद कह रहे हैं.’’

Related Articles

Back to top button