सेना के मेजर की कार में आग लगायी; पांच आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर के विशाल खंड में होटल में तेज संगीत बजाने से मना करने पर सेना के मेजर के घर के सामने खड़ी कार में कथित तौर पर कुछ लोगों ने आग लगा दी. अपर पुलिस उपायुक्त अली अब्बास के मुताबिक, पुलिस ने इस घटना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. अब्­बास ने बताया कि मामले में अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान शिवम प्रताप ंिसह (25), शुभम ंिसह (28), ऋषभ ंिसह उर्फ कृष्­णा (29), सौरभ श्रीवास्तव (26) और ऋषभ ंिसह (20) के रूप में हुई है. अन्य की तलाश की जा रही है.

वहीं, समाजवादी पार्टी ने मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर तंज कसते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी.
घटना के संदर्भ में पुलिस ने बताया कि विशाल खंड निवासी मेजर अभिजीत ंिसह के घर के पास होटल मिलानो कैफे है. आरोप है कि रविवार देर रात कैफे में तेज आवाज में संगीत बज रहा था जिसे मेजर ने बंद करने को कहा. संचालकों ने उनकी बात नहीं सुनी और दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई, हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद तेज आवाज वाला संगीत बंद हो गया.

पुलिस को दी गई तहरीर में मेजर ने बताया है कि संगीत बंद होने के बाद वह घर आकर सो गए लेकित तड़के करीब साढ़े तीन बजे उनकी पोर्टिको में आग की लपटें नजर आईं. उनकी कार जलती हुई मिली. जब तक वह आग पर काबू पाते, उनकी कार पूरी तरह से जल चुकी थी.

अपर पुलिस उपायुक्त अब्बास ने पीटीआई/भाषा को बताया कि मेजर अभिजीत सेना में कार्यरत हैं और आजकल छुट्टियों में अपने घर आये हुए हैं. मेजर की तहरीर के अनुसार, सोमवार सुबह करीब तीन बजे कुछ नवयुवकों ने उनकी गाड़ी का शीशा तोड़ा और उसमें आग लगा दी. तत्काल पुलिस और अग्निशमन विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. थाना गोमतीनगर में मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि अभियोग पंजीकृत करने के मात्र 12 घंटे के भीतर ही आरोपियों को लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि अभियुक्तों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है. वहीं, सपा ने मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ पर निशाना साधते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ”योगी सरकार में दबंगों ने फूंक दी मेजर की कार! राजधानी लखनऊ में मेजर ने तेजÞ आवाजÞ में डीजे (डिस्क जॉकी-कार्यक्रमों में संगीत बजाने वाला) का विरोध किया तो गुंडों ने फूंक दी उनकी कार, शर्मनाक.” इसी ट्वीट में सपा ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा, ”भाजपा सरकार में प्रदेश की राजधानी में सुरक्षा का ये हाल है कि एक फौजी अपने घर में सुरक्षित नहीं. आरोपियों की जल्द हो गिरफ्तारी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button