पुजारी पर हमला: KTF के दो सदस्यों सहित चार लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर

नयी दिल्ली. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने एक हिंदू पुजारी पर पंजाब के जालंधर में पिछले साल हुए हमले के सिलसिले में प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के कनाडा निवासी दो सदस्यों सहित चार लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

सोमवार को मोहाली की एक विशेष एनआईए अदालत में दायर किए गए आरोपपत्र में संघीय एजेंसी ने कहा कि कनाडा में रह रहे आरोपियों ने पंजाब में शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए पुजारी की हत्या की साजिश रची थी. अधिकारी ने कहा कि पुजारी कमलदीप शर्मा को जालंधर के फिल्लौर के भार सिंह पुरा गांव में कमलजीत शर्मा और राम सिंह उर्फ “सोना” ने कनाडा में रह रहे आरोपियों- अर्शदीप सिंह उर्फ “प्रभा” और हरदीप सिंह निज्जर के निर्देश पर गोली मार दी थी. हमले में पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गया था.

अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में पिछले साल 31 जनवरी को फिल्लौर थाने में मामला दर्ज किया गया था और एनआईए ने आठ अक्टूबर को फिर से मामला दर्ज किया था. अधिकारी ने कहा कि गहन जांच के बाद, सभी चार आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम सहित कानूनों की संबंधित धाराओं के तहत आरोपपत्र दायर किया गया. एनआईए ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.

Related Articles

Back to top button