डुप्लेसी की आतिशी पारी से बेंगलुरु ने दो विकेट पर बनाये 205 रन

मुंबई. नये कप्तान फाफ डुप्लेसी की 88 रन की ताबड़तोड़ पारी और पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में रविवार को यहां पंजाब ंिकग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 205 रन बनाये.

अपनी पारी की शुरुआत 30 गेंद में 17 रन बनाने वाले डुप्लेसी ने 57 गेंद की पारी में सात छक्के और चार चौके लगाये. कोहली ने भी उनका शानदार तरीके से साथ देते हुए 29 गेंद में एक चौका और दो छक्के जड़ित नाबाद पारी में 41 रन बनाये. आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में नाबाद 32 रन बनाये. उन्होंने तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े. पंजाब के गेंदबाजों ने 12 वाइड सहित 23 अतिरिक्त रन देकर बेंगलोर के बल्लेबाजों का काम आसान किया.

पंजाब के टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया और उसके गेंदबाजों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सलामी बल्लेबाजों डुप्लेसी और अनुज रावत को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया. पावर प्ले में बेंगलोर की टीम सिर्फ चार बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेज सकी और इस दौरान उसका स्कोर बिना किसी नुकसान के 41 रन था.

इस बीच चौथे ओवर में ओडीन स्मिथ की गेंद में शाहरुख खान ने डुप्लेसी का आसान कैच टपका दिया. सातवें ओवर में राहुल चाहर (22 रन पर एक विकेट) ने रावत को बोल्ड कर डुप्लेसी के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी को तोड़ा. रावत ने 20 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये.

टीम के पूर्व कप्तान कोहली ने शुरू में संभल कर बल्लेबाजी की और 10वें ओवर में हरप्रीत बराड़ के खिलाफ छक्का जड़कर अपना हाथ खोला. 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 70 रन था. डुप्लेसी और कोहली ने इसके बाद खुलकर खेलना शुरू किया.  दोनों ने 13वें ओवर में  स्मिथ के खिलाफ 23 रन बटोरे जिसमें डुप्लेसी ने दो छक्के और एक चौका जड़ा.

उन्होंने इसके बाद डुप्लेसी ने 14वें ओवर में हरप्रीत  के शुरुआती दोनों गेंदों पर छक्का जड़ा जबकि विराट कोहली ने पांचवीं गेंद पर अंपायर के सिर के ऊपर से शानदार छक्का लगाया. डुप्लेसी ने 16वें ओवर में अर्शदीप (31 रन पर एक विकेट) के खिलाफ छक्का लगाकर कोहली के साथ 55 गेंद में शतकीय साझेदारी पूरी की.  उन्होंने  इस ओवर की आखिरी गेंद को एक बार फिर दर्शकों के पास भेजा.

डुप्लेसी को जीवनदान देने वाले शाहरुख ने 18वें ओवर में अर्शदीप की पहली गेंद पर शानदार कैच लपक कर उनकी पारी को खत्म किया. डुप्लेसी के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने उन्हीं के अंदाज तें खेल जारी रखते हुए 19वें ओवर में स्मिथ के खिलाफ दो छक्के और एक चौका जडा जबकि आखिरी ओवर में संदीप शर्मा के खिलाफ छक्का और दो चौके जड़कर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. बेंगलोर की टीम ने अपनी पारी में 13 छक्के और नौ चौके जड़े.

Related Articles

Back to top button