भाजपा ने सामना में ‘मराठी मुस्लिम’ लेख के लिए उद्धव की आलोचना की, तुष्टिकरण की राजनीति करार दिया

मुंबई. शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के मुखपत्र ‘सामना’ में ‘मराठी मुस्लिमों’ के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का समर्थन किए जाने का दावा करने वाले लेख को लेकर भाजपा ने शनिवार को शिवसेना पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया. ‘सामना’ ने 22 अक्टूबर को पहले पृष्ठ पर एक लेख प्रकाशित किया, जिसमें दावा किया गया कि ‘मराठी मुस्लिम सेवा संघ’ उद्धव ठाकरे का समर्थन करता है. लेख में कहा गया है कि यह संगठन मुंबई, कोंकण, मराठवाड़ा, विदर्भ और पश्चिमी महाराष्ट्र में सक्रिय है.

भाजपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा, ‘‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब पार्टी मराठी और मुस्लिम वोट बटोरना चाहती है, लेकिन इसने बड़ी चतुराई से शब्दों के साथ खिलवाड़ किया और उन्हें मराठी मुस्लिम कहा.’’ भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) में ‘‘भ्रष्टाचार’’ के साथ-साथ इस ‘‘तुष्टिकरण की राजनीति’’ के बारे में महानगर के निवासियों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए नवंबर में ‘जागर मुंबईचा यात्रा’ का आयोजन करेगी.

शेलार ने कहा कि ठाकरे हताश हो रहे हैं क्योंकि उन्हें बीएमसी चुनावों में हार नजर आ रही है. शहर की नगरपालिका में लंबे समय से उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना का कब्जा रहा है. शेलार ने कहा, ‘‘यह तुष्टिकरण है. बालासाहेब (ठाकरे) धर्म और जाति के नाम पर वोट बटोरने में कभी विश्वास नहीं करते थे. आप (उद्धव) इससे क्यों पीछे हट गए? आपको जाति और धर्म के नाम पर क्यों वोट मांगना पड़ रहा है?’’

Related Articles

Back to top button