तटीय कर्नाटक को हिंदुत्व की प्रयोगशाला बना रही है भाजपा: सिद्धरमैया

मंगलुरु. कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने रविवार को कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने राजनीतिक लाभ के लिए कर्नाटक को हिंदुत्व की प्रयोगशाला में बदलने की कोशिश कर रही है. उडुपी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सिद्धरमैया ने कहा कि भाजपा नेता विकास के मुद्दों की तुलना में ‘लव जिहाद’ के बारे में बोलने में अधिक रुचि रखते हैं.

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा हिंदुत्व के नाम पर समाज में विभाजन पैदा करने के लिए झूठ फैला रही है. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व और हिंदूवाद पूरी तरह से अलग है. कांग्रेस के ‘प्रजा ध्वनि’ कार्यक्रम के तहत उडुपी में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को भाजपा की मानसिकता का एहसास हो गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस धर्म के आधार पर भेदभाव के बिना लोगों में प्यार बांटने में विश्वास रखती है.

सिद्धरमैया ने कहा कि किसी भी रूप में आतंकवाद की सभी को निंदा करनी चाहिए और ऐसी गतिविधियों के पीछे काम करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चाहे कितनी ही बार राज्य का दौरा कर लें, लेकिन भाजपा कर्नाटक में सत्ता में वापस नहीं आ सकती है. सिद्धरमैया ने कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में कोलार से चुनाव लड़ने का फैसला किया है, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान को करना है. कांग्रेस नेता ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी आगामी चुनावों में 130 सीट जीतेगी. कर्नाटक विधानसभा में 224 सीट हैं.

Related Articles

Back to top button