BWD हिट-एंड-रन मामला: मुंबई की अदालत ने आरोपी चालक को 14 दिन के लिए जेल भेजा

बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने दुर्घटना के समय शराब पी रखी थी: पुलिस

मुंबई. मुंबई की एक अदालत ने बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में आरोपी शिवसेना नेता राजेश शाह के परिवार के चालक को बृहस्पतिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. रविवार को दुर्घटना के समय चालक रार्जिष बिदावत, राजेश शाह के बेटे और मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह के साथ कार में बैठा था.

मुंबई के वर्ली इलाके में जब बीएमडब्ल्यू कार ने एक स्कूटर को टक्कर मारी तब मिहिर शाह (24) कथित तौर पर गाड़ी चला रहा था. इस दुर्घटना में स्कूटर पर पीछे बैठी एक महिला की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया. पुलिस के अनुसार, दुर्घटना के बाद बिदावत राजेश शाह के निर्देश पर कथित तौर पर मिहिर शाह की जगह चालक की सीट पर बैठ गया. पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर चालक को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (शिवडी अदालत) एस पी भोसले के समक्ष पेश किया गया.

पुलिस ने उसकी हिरासत अवधि बढ.ाने की मांग करते हुए कहा कि इस बहुर्चिचत मामले की जांच अब भी जारी है. अदालत ने बिदावत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. महिला कावेरी नखवा अपने पति प्रदीप के साथ वर्ली के एनी बेसेंट रोड पर जा रही थी. लग्जरी कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और सुबह करीब 5.30 बजे कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी जिससे महिला की मौत हो गई. आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मिहिर शाह को दो दिन से अधिक समय तक फरार रहने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. वह 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में है. इस मामले में आरोपी राजेश शाह फिलहाल जमानत पर बाहर है.

बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने दुर्घटना के समय शराब पी रखी थी: पुलिस

बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह जिस समय भीषण दुर्घटना हुई तब शराब के नशे में था. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. इस घटना में एक महिला की मौत हो गई थी. मामले की जांच कर रही एक टीम ने घटनाक्रम के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए आज तड़के घटनास्थल पर जाकर मुआयना किया. इसके अलावा टीम में शाह और उसके परिवार के वाहन चालक व सह-आरोपी राजश्री बिदावत से पूछताछ की, जो रविवार को हुई दुर्घटना के समय कार में सवार था.

अधिकारी ने कहा, “हमारी जांच में पता चला है कि दुर्घटना के समय वह शराब के नशे में था.” उन्होंने कहा, “मिहिर शाह और उसके वाहन चालक बिदावत का आमना-सामना कराया गया ताकि घटना के बारे में और स्पष्टता मिल सके.” उन्होंने कहा कि मिहिर शाह, उसके पिता राजेश शाह और बिदावत को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button