कांग्रेस अपने नेताओं को सोशल मीडिया प्रोफाइल में अपनी तस्वीर के साथ ‘तिरंगा’ लगाने दे: भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को सोशल मीडिया प्रोफाइल पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा लिए तस्वीर डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) के तौर पर लगाए जाने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. पार्टी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को परिवार से बाहर सोचना चाहिए और अपने नेताओं को तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर लगाने की अनुमति देनी चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल में लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा’ लगाने का आह्वान किया था. इसके बाद भाजपा के कई नेताओं ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीर में तिरंगा लगाया था लेकिन राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी के कई नेताओं ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा लिए तस्वीर डीपी के तौर पर लगाई.

इस बारे में पूछे जाने पर भजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘कोई बात नहीं है. कम से कम तिरंगा तो है.’’ इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘हर मुद्दे पर वंशवाद की राजनीति नहीं होनी चाहिए…उन्होंने तिरंगे के साथ अपने नेता की तस्वीर लगाई है जो देश के पहले प्रधानमंत्री थे. तिरंगा गरीब का भी है और 135 करोड़ भारतीयों का भी है.’’ भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कोई भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में तिरंगा लगा सकता है. उन्होंने कहा कि ‘‘गांधी परिवार’’ तो शुरु से ही राजनीति में है.

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि राहुल गांधी को अब दूसरों को मौका देना चाहिए. बहुत अच्छा होगा कि उनकी पार्टी के नेता तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर भी लगाएं.’’ पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बार-बार कहा है कि राजनीति से ऊपर राष्ट्रनीति है और तिरंगा किसी पार्टी का नहीं बल्कि राष्ट्र का है. उन्होंने कहा, ‘‘हर घर में तिरंगा फहराना है, ये किसी पार्टी की लाइन नहीं हो सकती, ये राष्ट्र की लाइन है.’’ भाजपा प्रवक्ता ने अन्य राजनीतिक दलों से भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की.

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से लालकिले से संसद भवन परिसर तक आयोजित की गई ‘‘तिरंगा बाइक रैली’’ का उल्लेख करते हुए पात्रा ने कहा कि इसके लिए सभी सांसदों को आमंत्रित किया गया था लेकिन इसमें शामिल होने वाले ज्यादातर सांसद भाजपा के थे.
पात्रा ने कहा, ‘‘लेकिन इस पर भी राजनीति हो रही है.’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button