दो बुजुर्ग मतदाताओं के लिए निर्वाचन अधिकारियों ने तय किया 107 किमी का कठिन रास्ता

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में दो बुजुर्ग अपने घरों से अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें, इसके लिए निर्वाचन अधिकारियों ने जोखिम भरे रास्तों और जंगलों से होकर 107 किलोमीटर लंबी यात्रा की। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

गढ़चिरौली-चिमूर निर्वाचन क्षेत्र के इन दो बुजर्ग मतदाताओं में से एक की उम्र 100 वर्ष जबकि दूसरे की 86 वर्ष है। यहां लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा। गढ़चिरौली में जिला सूचना कार्यालय के अनुसार, निर्वाचन आयोग ने 85 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले व्यक्तियों को आगामी लोकसभा चुनाव में घर से मतदान करने का विकल्प दिया है।

एक अधिकारी ने बताया कि इस पहल के तहत चुनाव अधिकारियों ने 100 वर्षीय किश्तय्या मदारबोइना और 86 वर्षीय किश्तय्या कोमेरा के घर तक पहुंचने के लिए अहेरी से सिरोंचा तक 107 किलोमीटर की यात्रा की। इन बुजुर्गों को चलने-फिरने में समस्या है, लेकिन वे अपने मताधिकार का उपयोग करने के इच्छुक हैं।

अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन अधिकारियों ने गढ़चिरौली-चिमूर निर्वाचन क्षेत्र में घर से मतदान करने के लिए 85 वर्ष से अधिक आयु के 1,037 मतदाताओं और 338 दिव्यांगों के आवेदनों को मंजूरी दे दी है। अब तक, कुल 1,205 मतदाताओं ने घर से अपने मताधिकार का उपयोग कर लिया है।

Related Articles

Back to top button