आईसीसी टीम में आस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ी, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह

दुबई. चैंपियन आस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ियों को हाल में संपन्न हुए आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के प्रदर्शन के आधार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टीम (मोस्ट वैल्यूएबल टीम) में शामिल किया गया है लेकिन लीग चरण से बाहर होने वाली मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय टीम की कोई भी खिलाड़ी इसमें जगह नहीं बना पायी.

आईसीसी ने सोमवार को यह टीम जारी की जिसमें आस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ी शामिल हैं. इनमें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई एलिसा हीली भी शामिल हैं जिन्होंने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 170 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी थी. आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैंिनग को इस टीम का भी कप्तान बनाया गया है जिसमें राचेल हेन्स और बेथ मूनी भी शामिल हैं. हीली ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 509 जबकि हेन्स ने 497 रन बनाये. पिछली बार की उप विजेता भारतीय टीम लीग चरण के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारकर सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पायी थी.

आईसीसी की टीम इस प्रकार है : मेग लैंिनग (कप्तान), एलिसा हीली (विकेटकीपर), राचेल हेन्स, बेथ मूनी (सभी आस्ट्रेलिया); लौरा वोल्वार्ट, मैरिजÞान कैप, शबनीम इस्माइल (सभी दक्षिण अफ्रीका); सोफी एक्लेस्टोन, नेट साइवर (दोनों इंग्लैंड), हेली मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), सलमा खातून (बांग्लादेश).

बारहवां खिलाड़ी: चार्ली डीन (इंग्लैंड)

Back to top button