‘गदर: एक प्रेम कथा’ 15 जून को सिनेमाघरों में होगी पुन: रिलीज

मुंबई. सनी देओल अभिनीत, 2001 की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ 15 जून को दुनिया भर में सिनेमाघरों में पुन: रिलीज होगी. एक अधिकारी ने बताया कि इस फिल्म का बहुप्रतीक्षित सीक्वल ‘गदर 2: द कथा कंटीन्यूजÞ’ 11 अगस्त को रिलीज होगा लेकिन इससे ठीक दो महीने पहले, विभाजन पर आधारित ड्रामे ‘गदर: एक प्रेम कथा’ को फिर से रिलीजÞ किया जाएगा. इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है जिन्होंने जी स्टूडियोजÞ द्वारा निर्मित मूल फिल्म को भी निर्देशित किया था.

प्रोडक्शन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि ‘गदर: एक प्रेम कथा’ को 15 जून 2001 को रिलीज किया गया था. फिर से इस फिल्म को इसी दिन रिलीज करने का निर्णय इसलिए किया गया ताकि ‘गदर 2’ के लिए लोगों में उत्सुकता हो. जी स्टूडियोजÞ के अधिकारी के अनुसार, ‘गदर’ के दूसरे भाग की रिलीज से पहले जी स्टूडियोजÞ ने, इसके पहले भाग को उसी तरह डिजिटल माध्यम से संरक्षित कर नए प्रारूप में रिलीज करने की योजना बनाई है जैसे ‘अवतार’ को फिर से रिलीजÞ किया गया था. फिल्म 15 जून को पुन: रिलीज की जाएगी.

पीटीआई से बातचीत के दौरान निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा कि वह ‘गदर’ को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किए जाने को लेकर खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि लोग ‘गदर’ देखने में दिलचस्पी ले रहे हैं. जिस तरह ‘अवतार’ और ‘बाहुबली’ को पुन: रिलीज किया गया, उसी तरह ‘गदर’ भी पुन: रिलीज होगी. हम इसके लिए चीजों की योजना बनाने की प्रक्रिया में हैं.’ ‘गदर: एक प्रेम कथा’ एक सिख युवक तारा ंिसह (सन्नी देओल) की कहानी है, जिसे एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की सकीना (अमीषा पटेल) से प्यार हो जाता है. सीक्वल में, सनी देओल और अमीषा पटेल अपनी अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाएंगे.

‘गदर’ फिल्म और आमिर खान अभिनीत ‘लगान’ एक ही दिन रिलीज हुई थीं. इसे उस दौर में बॉक्स ऑफिस की सबसे बड़ी लड़ाई कहा गया था. बहरहाल, दोनों ही फिल्में सुपरहिट हुईं और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थीं.

Related Articles

Back to top button