उम्मीद है कि मुख्यमंत्री बघेल छत्तीसगढ़ में फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर प्रतिबंध लगाएंगे : केंद्रीय मंत्री

रायपुर. केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने यह उम्मीद जताई है कि छत्तीसगढ. के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य में फिल्म ”आदिपुरुष” को प्रतिबंधित करेंगे. छत्तीसगढ. में सरगुजा से लोकसभा सदस्य ने दावा किया कि जिस तरीके से फिल्म में ”भगवान राम, माता जानकी और हनुमान” को प्रर्दिशत किया गया है, उससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.

केंद्रीय जनजाति कार्य राज्य मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ”रामायण पर आधारित फिल्म ‘आदिपुरुष’ में हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम, माता जानकी, वीर हनुमान एवं अन्य चरित्रों का फिल्मांकन जिस तरीके से किया गया है और पात्रों ने जिस प्रकार से भद्दे संवाद बोले हैं, इससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.” उन्होंने कहा, ”मैं छत्तीसगढ. के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से आशा करती हूं कि श्री राम के ननिहाल में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का वह जल्द ही आदेश जारी करेंगे.” प्रभास अभिनीत ‘आदिपुरुष’ पौराणिक महाकाव्य रामायण पर आधारित फिल्म है, जो शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई.

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को आरोप लगाया था कि ‘आदिपुरुष’ फिल्म में भगवान राम और भगवान हनुमान की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है. उन्होंने कहा कि यदि लोग इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं तो राज्य की कांग्रेस सरकार ऐसा करने पर विचार कर सकती है.

बघेल ने आरोप लगाया था कि फिल्म में संवाद ‘आपत्तिजनक और अभद्र’ हैं तथा उन राजनीतिक दलों की चुप्पी पर सवाल उठाये जो खुद को धर्म का संरक्षक बताते हैं. उन्होंने संभवत: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए यह कहा. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ. को भगवान राम की मां कौशल्या का जन्म स्थान माना जाता है.

Back to top button