ICC टेस्ट रैंकिंग : जडेजा फिर से आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर

दुबई. भारतीय स्टार रंिवद्र जडेजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में आलराउंडरों की सूची में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर की जगह फिर से शीर्ष पर काबिज हो गये. इस महीने की शुरुआत में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नाबाद 175 रन बनाने और नौ विकेट लेने के बाद जडेजा नंबर एक पर पहुंच गए थे, लेकिन पिछले सप्ताह उनकी जगह होल्डर ने ले ली थी. अब जडेजा 385 रेंिटग अंक के साथ फिर से शीर्ष पर पहुंच गये हैं.

रविचंद्रन अश्विन आॅलराउंडरों की सूची में तीसरे और गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर बने हुए हैं. कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं लेकिन वह भारतीयों में शीर्ष पर हैं. पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर बने हुए हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीन पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं. मोहम्मद रिजÞवान और आस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने भी लंबी छलांग लगाई है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 104 रन की नाबाद पारी खेलने वाले रिजवान छह पायदान के फायदे से डेविड वार्नर के साथ संयुक्त 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. कराची में 160 और 44 रन बनाने वाले ख्वाजा 11 पायदान के फायदे से 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

एकदिवसीय रैंकिंग में कोहली ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है लेकिन रोहित एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गये हैं. बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ंिक्वटन डिकॉक तीसरे स्थान पर पहुंच गये है. वनडे में गेंदबाजों की सूची में बुमराह छठे स्थान पर हैं जबकि जडेजा जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के साथ संयुक्त 10वें स्थान पर हैं.

 

Related Articles

Back to top button