भारत दूसरे अभ्यास मैच में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया से 36 रन से हारा

पर्थ. भारत को बल्लेबाजों की नाकामी के कारण दूसरे टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में गुरुवार को यहां पश्चिम आस्ट्रेलिया से 36 रन से हार का सामना करना पड़ा. पूर्व विश्व चैंपियन भारतीय टीम 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना पाई. भारत ने पहला अभ्यास मैच 13 रन से जीता था.

डी आर्सी शॉर्ट ने 38 गेंदों में 52 रन बनाए और निक हॉब्सन ने 41 गेंदों में 64 रन की पारी खेली जिससे पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 168 रन बनाए. भारत की तरफ से आर अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लिए. तेज गेंदबाज अर्शदीप ंिसह ने जो तीन ओवर किए जिनमें उन्होंने प्रभाव छोड़ा जबकि हर्षल पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए.

भारतीय बल्लेबाजों को वाका की तेज पिच पर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे. रोहित और कोहली ने हालांकि पश्चिम आस्ट्रेलिया की पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण किया था. कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने 45 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं थी. उनके साथ ऋषभ पंत ने पारी का आगाज किया लेकिन वह केवल नौ रन ही बना पाए.

राहुल को छोड़कर भारत का कोई भी अन्य बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया. दीपक हुड्डा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन नौ गेंदों पर केवल छह रन ही बना पाए. हार्दिक पंड्या ने दो छक्के जड़कर शुरुआत की लेकिन वह 9 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम के फिनिशर दिनेश कार्तिक को संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने 14 गेंदों पर 10 रन बनाए.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई पिचों की तेजी और उछाल से सामंजस्य बिठाने के लिए पिछले कुछ दिनों से पर्थ में अभ्यास कर रही है. टीम अब ब्रिसबेन जाएगी जहां वह 17 और 19 अक्टूबर को क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. टी-20 विश्वकप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

Related Articles

Back to top button