भारत ने पाकिस्तान को 3-0 से रौंद कर सैफ चैम्पियनशिप में किया शानदार आगाज

नयी दिल्ली. गत चैम्पियन भारत ने  काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में सैफ (दक्षिण एशिया फुटबॉल महासंघ) महिला चैम्पियनशिप में बुधवार को  पाकिस्तान को 3-0 से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की. इस जीत के साथ ही चैंपियनशिप में भारत के अजेय क्रम का सिलसिला 27वें मैच में भी जारी रहा.

प्रतिद्वंद्वी कप्तान मारिया जमील खान के आत्मघाती गोल के बाद डेंगमेई ग्रेस के शानदार गोल से भारत ने मध्यांतर से पहले ही 2-0 की बढ़त के साथ मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. आखिरी क्षणों में सौम्या गगुलोथ के गोल से भारत ने जीत के अंतर को 3-0 कर दिया. भारतीय टीम ने मैच में शुरुआत से ही दबदबा बना लिया था लेकिन टीम के गोल का खाता किस्मत के सहारे खुला. पाकिस्तान की कप्तान मारिया जमील खान ने 15वें मिनट में आत्मघाती गोल कर अपनी टीम पर दबाव और बढ़ा दिया.

अंजू ने कई खिलाड़ियों के बीच से गेंद पर नियंत्रण बनाकर डेंगमेई ग्रेस को दी. ग्रेस के आस-पास पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं था और उन्होंने गोलकीपर को छकाते हुए भारत की बढ़त दोगुनी कर दी. मैच के आखिरी क्षणों में रंजना के क्रॉस को सौम्या ने गोल में बदलकर भारतीय टीम के लिए यादगार जीत सुनिश्चित कर दी. भारतीय टीम का अगला मैच 10 सितंबर को मालद्वीव से होगा.

Related Articles

Back to top button