मलेशिया से ड्रॉ के बावजूद फाइनल में पहुंचने के करीब भारतीय हॉकी टीम

जकार्ता. रजी रहीम की हैट्रिक के दम पर मलेशिया ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के ‘सुपर 4’ के मुकाबले में भारत को 3 . 3 से ड्रॉ पर रोक दिया. रहीम ने 12वें, 21वें और 56वें मिनट में तीन गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागे . भारत ने दो गोल से पिछड़ने के बाद विष्णुकांत ंिसह (32वां मिनट), एस वी सुनील (53वां) और नीलम संजीप सेस (55वां) के गोलों के दम पर वापसी की. इससे पहले भारत ने शनिवार को जापान को 2 . 1 से हराया था.

सुपर 4 चरण के दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया ने जापान को 3 . 1 से हराया . इससे पहले कोरिया ने मलेशिया से 2 . 2 से ड्रॉ खेला था .
सुपर 4 अंकतालिका में दक्षिण कोरिया प्लस दो के गोल अंतर से शीर्ष पर है जबकि भारत प्लस एक के गोल अंतर से दूसरे स्थान पर है.
जापान फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है जबकि मलेशिया का गोल अंतर 0 है और जापान को बड़े अंतर से हराकर वह फाइनल में पहुंच सकता है बशर्ते भारत और दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ रहे. मलेशिया ने अच्छी शुरूआत करके भारतीय डिफेंस पर दबाव बनाये रखा.

भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने छठे मिनट में मोहम्मद हसन की रिवर्स हिट पर र्शितया गोल बचाया. मलेशिया को मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया . पहले क्वार्टर में मलेशिया ने भारतीय गोल पर लगातार हमले बोले. मलेशिया को 12वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार रहीम ने करकेरा को छकाकर गोल कर दिया. भारत ने दूसरे क्वार्टर में कई मौके बनाये लेकिन कामयाबी नहीं मिली . मलेशिया ने 21वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर बनाया और रहीम ने बढत दुगुनी कर दी.

दो गोल से पिछड़ने के बाद भारतीयों ने जवाबी हमले बोले और विष्णुकांत ने पेनल्टी कॉर्नर पर रिबाउंड के जरिये गोल करके अंतर कम किया . भारत को तीसरे क्वार्टर में फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका. फिर 49वें मिनट में भारत ने लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन दिप्सन टिर्की गोल नहीं कर पाये. पवन राजभर ने मिडफील्ड में सक्रिय भूमिका निभाकर भारत के बराबरी के गोल की नींव रखी जो एस वी सुनील ने किया . भारत ने दो मिनट बाद सेस के गोल पर बढत बना ली लेकिन यह ज्यादा देर कायम नहीं रही और एक मिनट बाद रहीम ने मलेशिया के लिये बराबरी का गोल किया.

Related Articles

Back to top button