महाराष्ट्र : धनंजय मुंडे से ‘जबरन वसूली की कोशिश’ करने वाली महिला गिरफ्तार

मुंबई. महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने की धमकी देकर कथित तौर पर करोड़ों रुपये वसूलने का प्रयास करने के लिए एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. मुंबई पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.
पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला की पहचान रेणु शर्मा (40) के रूप में हुई. रेणु की बहन करुणा शर्मा ने पिछले साल दावा किया था कि वह धनंजय मुंडे की दूसरी पत्नी है.

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक मुंडे की शिकायत पर रेणु शर्मा के खिलाफ मालाबार हिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने मामले को अपने हाथ में लेते हुए बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से रेणु को गिरफ्तार किया.
उन्होंने कहा कि रेणु को इंदौर की एक अदालत में पेश किया गया और ‘ट्रांजिट रिमांड’ पर मुंबई लाया गया.

रेणु शर्मा ने कथित तौर पर मुंडे से पांच करोड़ रुपये नकद और पांच करोड़ रुपये मूल्य की एक दुकान, मोबाइल फोन और अन्य महंगे उपहारों की मांग की थी. रेणु ने मांग पूरी नहीं होने पर मुंडे के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराकर उन्हें बदनाम करने की धमकी दी थी. मुंडे ने शुरू में रेणु को एक व्यक्ति के माध्यम से तीन लाख रुपये और 1.42 लाख रुपये मूल्य का एक मोबाइल फोन दिया, लेकिन जब उसकी मांगें बढ़ती गईं तो मंत्री ने पुलिस से संपर्क किया.

अपने गृह जिले बीड में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए राकांपा नेता ने कहा कि महिला करीब दो साल से उन्हें प्रताड़ित कर रही थी.
उन्होंने कहा, ‘‘ मैं पिछले करीब डेढ़ से दो साल से प्रताड़ित हो रहा था. पहले भी उसने मेरे खिलाफ फर्जी प्राथमिकी दर्ज कराई थी लेकिन बाद में मामला वापस ले लिया था. मुझे अंतत: पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी क्योंकि मैं अब (उत्पीड़न) बर्दाश्त नहीं कर सकता था. मैंने अपनी शिकायत के साथ सभी सबूत दिए हैं और अब कानून अपना काम करेगा. ’’

Related Articles

Back to top button