ओडिशा रेल दुर्घटना: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक मिनट का मौन रखा, काली पट्टी बांधी

लंदन. भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों ने बुधवार को यहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के शुरुआती दिन पिछले सप्ताह ओडिशा रेल दुर्घटना में मारे गए 288 लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखा और बांह पर काली पट्टी बांधी. मैच शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा गया तथा यहां तक की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी शोक की इस घड़ी में प्रतिद्वंदी टीम के प्रति एकजुटता दिखाते हुए काली पट्टी बांधी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मीडिया को जारी बयान में कहा,” भारतीय क्रिकेट टीम ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल शुरू होने से पहले ओडिशा रेल दुर्घटना के पीड़ितों की याद में एक मिनट का मौन रखेगी.” इसमें कहा गया है,”भारतीय टीम को लोगों के मारे जाने का गहरा दुख है और इस हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है. इस हादसे से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए भारतीय टीम काली पट्टी बांधेगी.”

WTC Final में पहली बार पहुंची ऑस्ट्रेलिया
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार WTC Final में पहुंची है. वहीं भारत का ये दूसरा WTC फाइनल मैच है. पिछली बार भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार जो भी टीम जीतेगी, वो टेस्ट की नई चैंपियन होगी.

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा आए. जहां उस्मान ख्वाजा बिना खाता खोले ही पवेलियन पर लौट गए. अभी पिच पर मारनस लबसचगने और वार्नर टिके हुए हैं.

दोनों टीमों के कप्तानों का 50वां टेस्ट मैच
यह दोनों ही टीमों के कप्तानों का 50वां टेस्ट मैच है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस एक साथ 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड.

Related Articles

Back to top button