ऑस्ट्रिया में सुरंग में आग लगने के बाद ट्रेन से यात्रियों को निकाला गया

बर्लिन. ऑस्ट्रिया में एक सुरंग में आग लगने के बाद उसमें फंसी ट्रेन को निकाल लिया गया है. इस घटना में बचाव र्किमयों ने ट्रेन में सवार 151 यात्रियों को भी सकुशल बाहर निकाल लिया. टाइरोल प्रांत में क्षेत्रीय सरकार ने कहा कि बुधवार शाम को हुई घटना में 33 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. प्रतीत होता है कि इन लोगों की परेशानी का मुख्य कारण धुंआ था जिसकी वजह से उन्हें सांस संबंधी दिक्कत हुई.

इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि ट्रेन में 370 से अधिक यात्री सवार थे. ‘ऑ्ट्रिरया प्रेस एजेंसी’ (एपीए) की खबर के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि करीब 370 यात्रियों के साथ रात्रि ट्रेन टाइरोल क्षेत्र में इन्सब्रुक के पूर्व में फ्रिट्जेंस के पास सुरंग में थी, तभी वहां आग लग गई.

रेलवे संचालक ओईबीबी ने कहा कि रात आठ बजकर 40 मिनट पर ओवरहेड वायर में खराबी की सूचना मिली थी और इंसब्रुक से एम्सटर्डम जा रही ”नाइटजेट” ट्रेन से जुड़े एक मालवाहक डिब्बे पर ऑटोमोबाइल में अचानक आग लग गई. ओईबीबी ने बताया कि 20 दमकल वाहनों की मदद से रात 10 बजकर 20 मिनट पर आग को बुझा लिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि रात करीब 11 बजे यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाल लिया गया. करीब 700 बचाव र्किमयों, दमकल र्किमयों और पुलिस अधिकारी बचाव कार्य में शामिल थे. ट्रेन को बृहस्पतिवार सुबह सुरंग से बाहर निकाल लिया गया. जिन यात्रियों को चिकित्सा सेवा की जरूरत नहीं थी उन्हें बस से इन्सब्रुक ले जाया गया और वहां उन्हें गंतव्य के लिए परिवहन सुविधा प्रदान की गई.

Related Articles

Back to top button