इमरान खान के घर से पंजाब पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा….

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि इमरान खान (Imran Khan) के जमान पार्क स्थित आवास पर कथित रूप से छिपे हुए ‘आतंकवादियों’ को गिरफ्तार करने के लिए वहां तलाशी अभियान चलाने के लिए गई पंजाब पुलिस केवल ‘पानी और बिस्कुट’ लेकर लौटी है. डॉन अखबार के मुताबिक, लाहौर के कमिश्नर मुहम्मद अली रंधावा, लाहौर की डिप्टी कमिश्नर राफिया हैदर, डीआईजी ऑपरेशंस सादिक डोगर और एसएसपी ऑपरेशंस सोहैब के एक प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान से बातचीत के लिए मुलाकात की.

ANI के अनुसार यह कदम पंजाब पुलिस द्वारा खान के आवास पर विस्तृत तलाशी लेने के लिए वारंट प्राप्त करने के घंटों बाद आया है. डॉन अखबार ने बताया कि पंजाब पुलिस के बयान के अनुसार तलाशी में इमरान खान के घर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट की गहन जांच शामिल थी. जिसका मुख्य उद्देश्य उस जगह पर छिपे ‘आतंकवादियों’ को ढूंढना था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि इमरान खान के मुख्य सुरक्षा अधिकारी इफ्तिखार घुमान ने कहा कि पंजाब पुलिस को जमान पार्क से खाली हाथ लौटना पड़ा. इमरान खान के घर के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए इफ्तिखार ने कहा ‘मुझे लगता है कि वे समझ गए हैं कि यहां कुछ भी नहीं है. यहां उन्हें केवल पानी और बिस्कुट मिले.’ उन्होंने आगे कहा ‘हमने आपके सामने उनके लिए घर के दरवाजे खोल दिए. अब आप उनसे पूछिए कि उन्हें क्या मिला.’

बुधवार को पाकिस्तान सरकार ने दावा किया कि ’30 से 40 आतंकवादी इमरान खान के घर के अंदर छिपे हुए थे’, और उनकी पार्टी को आरोपियों को सौंपने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था. हालांकि, गुरुवार को समय सीमा समाप्त होने के बाद भी इमरान खान पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस बीच, लाहौर कैपिटल सिटी पुलिस अधिकारी (CCPO) बिलाल सद्दीकी ने दावा किया कि उन्होंने खान के जमान पार्क निवास से भागने की कोशिश कर रहे छह और ‘आतंकवादियों’ को गिरफ्तार किया है.

Related Articles

Back to top button