कर्नाटक में हलाल उत्पादों के खिलाफ दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों ने शुरू किया अभियान

बेंगलुरु. कर्नाटक में दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों ने प्रमुख हिंदू पर्व दीपावली से पहले मंगलवार को बहुराष्ट्रीय रेस्तरां श्रृंखला के बाहर प्रदर्शन कर हलाल उत्पादों के खिलाफ एक अभियान शुरू किया. इन संगठनों के कार्यकर्ताओं ने ‘केएफसी’ और ‘मैकडॉनल्ड्स’ में प्रदर्शन किया और मांग की कि उन्हें गैर-मुसलमानों को हलाल प्रमाणित मांस नहीं परोसना चाहिए.

‘‘हिंदू जनजागृति समिति’ के प्रवक्ता मोहन गौड़ा के अनुसार, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों में अभियान शुरू हो गया है और ‘श्रीराम सेना’ भी इसमें शामिल हो गई है. यहां पत्रकारों से बात करते हुए गौड़ा ने कहा कि अभियान शहर में ‘मैकडॉनल्ड्स’ और ‘केएफसी’ के सामने शुरू किया गया.

उन्होंने कहा, ‘‘मैकडॉनल्ड्स और केएफसी केवल हलाल प्रमाणित मांस परोस रहे हैं. हलाल मांस खाने के लिए हिंदुओं को मजबूर करना हिंदू धर्म के खिलाफ है. हमने केएफसी और मैकडॉनल्ड्स प्रबंधन को एक ज्ञापन सौंपा है कि हिंदुओं को हलाल उत्पाद न दें.’’ ज्ञापन में चार मांगें शामिल हैं, जिसमें कहा गया है कि हिंदुओं को हलाल उत्पाद नहीं परोसा जाना चाहिए, खाने की सूची में हलाल और गैर-हलाल सामान अलग-अलग सूचीबद्ध होने चाहिए. ज्ञापन में इन मांगों को एक सप्ताह में पूरा किए जाने के लिये कहा गया है.. गौड़ा ने कंपनियों को कर्नाटक भर में सभी दुकानों पर विरोध प्रदर्शन और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर देश भर में उनके उत्पादों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी.

Related Articles

Back to top button