कुछ देश, संस्थाएं आसान मुनाफा कमाने के लिए कमजोर सरकार चाहते हैं : प्रधानमंत्री मोदी

होसपेटे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि कुछ देश और संस्थाएं आसानी से मुनाफा कमाने के लिए भारत और उसकी सरकार को कमजोर करना चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भी ह्लइस भ्रष्टाचार” की लाभार्थी थी. मोदी ने विजयनगर जिले के इस तालुका मुख्यालय शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ह्लजब देश तेजी से आगे बढ. रहा है तो कुछ देशों और कुछ संस्थाओं को यह पसंद नहीं आता. ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें सशक्त भारत पसंद नहीं है. वे चाहते हैं कि देश और उसकी सरकार कमजोर हो, ताकि वे आसानी से मुनाफा कमा सकें.”

उन्होंने कहा, कमजोर सरकार उन्हें उनकी जरूरतों के मुताबिक काम कराने में मदद करती है. प्रधानमंत्री ने कहा, ह्लकांग्रेस भी इस भ्रष्टाचार की स्पष्ट लाभार्थी थी. यही तो खेल चल रहा था लेकिन भाजपा उनके लिए चुनौती बन गई है. उनकी चिंता ये है कि भाजपा की सरकार है जिसे कोई झुका नहीं सकता.” उन्होंने कहा कि जो लोग लुटियंस दिल्ली के बारे में जानते हैं, वे जानते हैं कि 2014 से पहले सत्ता के गलियारों में दलालों का राज था.

मोदी ने कहा, पैरवी करने वालों (लॉबीस्ट) के लिए होटल सुइट्स सालों के लिये बुक किए गए थे, जो पैरवी के माध्यम से अपने सभी काम करवाते थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद सत्ता के गलियारों में स्वच्छता अभियान चल रहा है. उन्होंने कहा, ह्लमैं कांग्रेस और उसके सहयोगियों को स्पष्ट शब्दों में बताना चाहता हूं कि आप भाजपा को रोकने के लिए चाहे कितना भी प्रयास कर लें, भारत एक विकसित राष्ट्र बनेगा.”

Related Articles

Back to top button