राज्य युवा महोत्सव 2023: फुगड़ी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम-खम

रायपुर. राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर में चल रहे राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के दूसरे दिन फुगड़ी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. ओपन मंच में आयोजित इस प्रतियोगिता में 14 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के महिला और पुरूष खिलाड़ियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपने दम-खम का प्रदर्शन किया, जिसमें दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर संभाग के खिलांड़यों ने बाजी मारी.

प्रतियोगिता में 15 से 40 आयु वर्ग (पुरुष) में दुर्ग संभाग के मिथलेश ने प्रथम, रायपुर संभाग के गरियाबंद जिले के घनश्याम साहू द्वितीय और सरगुजा संभाग के याकूब किंडो ने तृतीय स्थान हासिल किया. इसी तरह 15 से 40 आयु वर्ग (महिला) में रायपुर संभाग के धमतरी जिले की राजेश्वरी ने प्रथम, दुर्ग जिले की दुलेश्वरी ने द्वितीय और सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले की गौरी सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

इसी कड़ी में 40 से अधिक आयु वर्ग (पुरुष) में रायपुर संभाग के धमतरी जिले के भुनेश्वर साहू ने पहला, बिलासपुर संभाग के जांजगीर-चांपा जिले के रविशंकर ने दूसरा और दुर्ग संभाग के सुखनंदन ने तीसरा स्थान हासिल किया. इसी तरह 40 से अधिक आयु वर्ग (महिला) में बिलासपुर संभाग के कोरबा जिले की शाहिन बाई ने प्रथम, रायपुर संभाग के धमतरी जिले की मीना बाई ने द्वितीय और दुर्ग संभाग के कबीरधाम जिले की देवकी पटेल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

इस अवसर पर रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़ कर अपनी सहभागिता निभाई. सभी खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दर्शकों की खूब तालियां बटोरी. सभी संभाग के आए खिलाड़ियों ने राज्य सरकार को छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए किए गए ऐसे भव्य आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया.

Back to top button