‘वन रैंक, वन पेंशन’ में संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर योगी ने मोदी के प्रति जताया आभार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से रक्षा बलों के र्किमयों एवं परिवार पेंशनधारकों के लिए ‘वन रैंक, वन पेंशन’ (ओआरओपी) के प्रावधानों में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद शनिवार को खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्­द्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताते हुए कहा, ” केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के तहत सशस्त्र बलों के र्किमयों/ परिवार पेंशनधारकों की पेंशन में अगले पुनरीक्षण को मिली मंजूरी अभिनंदनीय है।” उन्होंने कहा, ” 25 लाख से अधिक पूर्व सैनिकों एवं उनके परिवारों को लाभान्वित करने वाले इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक आभार।”

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रक्षा बलों के र्किमयों एवं परिवार पेंशनधारकों के लिए ‘वन रैंक, वन पेंशन’ (ओआरओपी) के प्रावधानों में संशोधन के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्­ली में संवाददाताओं को बताया कि इसका लाभ परिवार पेंशनधारकों के साथ युद्ध में शहीद होने वाले जवानों की विधवाओं एवं दिव्यांग पेंशन धारकों को भी मिलेगा। यह एक जुलाई 2019 से प्रभावी होगी।

Related Articles

Back to top button