ड्रोन को मार गिराये जाने के बाद, जम्मू कश्मीर पुलिस ने नागरिकों से वाहनों की जांच करने को कहा

जम्मू. विस्फोटक ले जा रहे एक ड्रोन को सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराये जाने के एक दिन बाद, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कठुआ जिले के निवासियों से कहा कि वे वाहनों को चालू करने से पहले उनका निरीक्षण कर लें. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को पाकिस्तान से भेजे गए उत्तर कोरिया निर्मित ड्रोन को अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब तल्ली हरिया चक इलाके में मार गिराया था जिन पर सात चुंबकीय बम और उतने ही संख्या में अंडर बैरल लॉन्चर ग्रेनेड लगे थे.

सीमावर्ती नगर के हीरानगर इलाके में लाउडस्पीकर लगे वाहन से एक पुलिसकर्मी ने घोषणा की, ‘‘हम यात्री वाहन चालकों और सह चालकों से अनुरोध करते हैं कि वे अपने वाहनों और बसों को अच्छी तरह से (उन्हें शुरू करने से पहले) जांच लें.’’ पुलिस ने रविवार की घटना के बारे में निवासियों को सूचित किया और कहा, ‘‘इन (चुंबकीय बम) का उपयोग वाहनों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जाता है. आपसे अनुरोध है कि वाहनों को अच्छी तरह से जांच लें, खासकर सुबह उन्हें शुरू करने से पहले.’’

पुलिस ने लोगों से कहा कि वे लोहे से बने ईंधन टैंक और वाहन के पुर्जों की जांच कर लें कि उन पर चुंबकीय सामग्री तो नहीं है. इसके अलावा, उन्होंने निवासियों से क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी देने के लिए कहा. अधिकारियों के अनुसार, रविवार को मार गिराया गया ड्रोन, जून 2020 के बाद से जम्मू सेक्टर में हथियारों और गोला-बारूद के साथ पाकिस्तान से भेजा गया अपनी तरह का तीसरा ड्रोन था.

Related Articles

Back to top button