बैडमिंटन : भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से शिकस्त देकर शुरू किया अभियान

बर्मिंघम. भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ियों को शुक्रवार को यहां 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पहले टीम मुकाबले में पाकिस्तान पर 5-0 से क्लीन स्वीप करने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा. बी सुमित रेड्डी और माचिमांडा पोनप्पा की जोड़ी ने यहां के ‘राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र’ में मिश्रित युगल मुकाबले में मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी पर 21-9, 21-12 से एकतरफा जीत के साथ इन खेलों में टीम का सफर शुरू किया.

मिश्रित जोड़ी की सफलता को किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में आगे बढ़ाते हुए मुराद अली को आसानी से 21-7,  21-12 से शिकस्त दी. भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा महिला एकल के मैच में भी जारी रहा जहां दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को इसके बाद महिला एकल मैच में महूर शहजाद को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई.

सिंधू ने 21-7, 21-6 से शानदार जीत दर्ज की. चौथा मैच पुरूष युगल था जिसमें सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मुराद अली और मोहम्मद इरफान सई भाटी को 21-12, 21-9 से पराजित किया. अंतिम मैच महिला युगल में भारत की तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने माहूर शहजाद और गजाला सिद्दीकी की जोड़ी को 21-4, 21-5 से हराया.

Related Articles

Back to top button