बडोनी के नाबाद अर्धशतक ने एलएसजी को सात विकेट पर 167 रन तक पहुंचाया

लखनऊ. आयुष बडोनी (नाबाद 55) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और आठवें विकेट के लिए अरशद खान (नाबाद 20) के साथ 42 गेंद में 73 रन की अटूट साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. बडोनी और अरशद की यह साझेदारी आईपीएल इतिहास में आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

कुलदीप यादव (20 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने लखनऊ की टीम 13 ओवर के बाद 94 रन पर सात विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन बडोनी ने 35 गेंद की नाबाद पारी में पांच छक्का और एक छक्का लगाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. कुलदीप ने लोकेश राहुल (39), मार्कस स्टोइनिस (आठ) और निकोल्स पूरन (शून्य) के अहम विकेट चटकाकर लखनऊ को बड़े झटके दिये. खलील अहमद को दो सफलता मिली जबकि इशांत शर्मा और मुकेश कुमार ने एक-एक विकेट लिये.

डिकॉक ने पारी की पहली ही गेंद पर खलील के खिलाफ चौका जड़ने के बाद ओवर का अंत भी इसी अंदाज में किया. कप्तान राहुल ने तीसरे ओवर में इस गेंदबाज का स्वागत कवर क्षेत्र के ऊपर से छक्का लगाकर किया लेकिन बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने डिकॉक को पगबाधा कर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने अपने अगले ओवर में देवदत्त पडिक्कल (तीन रन) को भी चलता किया. राहुल इस बीच इशांत शर्मा की गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने के साथ छठे ओवर में गेंदबाजी के लिये आये मुकेश का स्वागत लगातार दो चौके से किया जिससे लखनऊ के रनों का पचासा पूरा हुआ.

चोट से उबर कर टीम में वापसी कर रहे कुलदीप ने आठवें ओवर में लगातार गेंदों पर स्टोइनिस और पूरन (शून्य) को आउट कर दो बड़े झटका दिया. इस खब्बू गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में राहुल का शिकार किया. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका शानदार कैच लपका और फिर मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ सफल रिव्यू लिया. इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर आये दीपक हुड्डा (10) 12वें ओवर में इशांत की गेंद को हवा में खेल गये और वार्नर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. अगले ओवर में मुकेश कुमार ने कृणाल पंड्या (तीन) को आउट किया जिससे लखनऊ ने 94 रन पर सातवां विकेट गंवा दिया.

आयुष बडोनी ने लगातार दो चौके लगाकर रन गति तेज करने की कोशिश की. उन्होंने 18वें ओवर में खलील की गेंद को दर्शकों के पास भेजा तो अरशद ने भी इस ओवर में चौका लगाकर उनके आंकड़े को खराब किया. बडोनी ने 19वें ओवर में मुकेश के खिलाफ चौका लगाकर 31 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर 31 गेंद में आईपीएल करियर का तीसरा पचासा पूरा किया. बडोनी और अरशद दोनों ने आखिरी ओवर में इशांत के खिलाफ एक-एक चौका लगाया जिससे टीम ने आखिरी तीन ओवर में 39 रन बटोरे.

Related Articles

Back to top button