भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार, पार्टी से निष्कासित

राजगढ़. मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता को सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं से जुड़े ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट साझा करने के आरोप में राजगढ़ जिले से गिरफ्तार कर लिया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि भ्याना गांव के रहने वाले आरोपी सईद खान मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई कुछ लोगों द्वारा उनकी पोस्ट को लेकर लीमाचौहान पुलिस थाना में विरोध प्रदर्शन करने के बाद की गई.

लीमाचौहान पुलिस थाना के प्रभारी अनिल कुमार राहोरिया ने बताया कि मंसूरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (धर्म, नस्ल आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच द्वेष को बढ़ावा देना), 295-ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचानने के लिए जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करना) और 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी, घृणा या दुर्भावना पैदा करने वाले या बढ़ावा देने वाले बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

इस बीच, भाजपा की जिला इकाई के अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर ने संवाददाताओं से कहा कि मंसूरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के लिए संगठन में कोई जगह नहीं है. इससे पहले हिंदुत्व की विचारधारा वाले कई संगठनों के सदस्य मंसूरी के सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ पुलिस थाना के समक्ष एकत्र हुए और अपनी नाराजगी व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button