कांकेर में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान ने हेड कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या की

कांकेर. कांकेर जिले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक हेड कांस्टेबल की रविवार को उसके मातहत काम करने वाले एक जवान ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि यह घटना कांकेर में एक सरकारी कॉलेज में सुबह के समय में हुई, जहां जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हाल ही में हुए उपचुनाव के लिए बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में सीएएफ की 11वीं बटालियन तैनात थी.

सिन्हा के मुताबिक, प्रारंभिक सूचना के हिसाब से कांस्टेबल पुरुषोत्तम सिंह और हेड कांस्टेबल सुरेंद्र भगत के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद सिंह ने इसास राइफल से कथित तौर पर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि गोली लगने से भगत की मौके पर ही मौत हो गई, जिसके बाद सिंह ने अपने आप को हथियार के साथ एक कमरे में बंद कर लिया.

सिन्हा के अनुसार, वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने-बुझाने पर वह कमरे से बाहर निकला, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने कहा कि घटना के पीछे की वजह अभी पता नहीं चल सकी है. पिछले साल आठ नवंबर को ऐसी ही एक घटना में सुकमा जिले में अर्द्धसैनिक बलों के एक शिविर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के चार जवानों और तीन अन्य की उस समय मौत हो गई थी, जब उनके एक सहकर्मी ने उन पर गोलियां चलाई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button