मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय से शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति की शुरूआत

रायपुर. ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाने की तत्परता का आलम यह कि अभिभावकों ने स्वयं ही की बस की व्यवस्थास्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ड्रीम प्रोजेक्ट है. प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति की शुरूआत हुई है, जिसके दूरगामी परिणाम होंगे. स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल मोहला अध्यापन के दूसरे वर्ष में प्रवेश कर चुका है.

स्कूल की लोकप्रियता एवं अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में पढ़ाने की तत्परता का आलम यह है कि अभिभावकों ने स्वयं ही अपने बच्चों के लिए बस की व्यवस्था की है, जो गत वर्ष से ग्राम गोटाटोला से मोहला के लिए संचालित हो रही है. उल्लेखनीय है कि इसका संचालन लगभग 30 बच्चों के अभिभावक संयुक्त रूप से कर रहे हैं। इस संचालित बस से गोटाटोला, ढोटीटोला, केवरटोला, तेलीटोला एवं रेंगाकठेरा के बच्चे विद्यालय अध्ययन के लिए आते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के प्रति जागरूकता की यह एक मिसाल है. ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल से पढने का एक सुनहरा अवसर मिला है। गांव के बच्चों के सपने साकार हो रहे हैं। बस संचालन का कार्य पालक प्यारे जायसवाल एवं राकेश सिन्हा संयुक्त रूप से कर रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button