नारायणपुर: गिरजाघर में तोड़फोड़, पुलिस अधीक्षक घायल

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में एक गिरजाघर में तोड़फोड़ के दौरान आंदोलन कर रहे लोगों के हमले में पुलिस अधीक्षक घायल हो गये. यहां से लगभग तीन सौ किलोमीटर दूर नारायणपुर शहर में विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद बड़ी संख्या में पुलिसर्किमयों को तैनात किया गया है.

नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार को जिले के एडका गांव में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी जिसके विरोध में आज आदिवासियों ने प्रदर्शन किया था. नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने अस्पताल में संवाददाताओं को बताया कि आज दोपहर जब प्रदर्शनकारी विश्व दीप्ति क्रिश्चियन स्कूल के करीब पहुंचे, तब वह स्कूल परिसर में स्थित एक गिरजाघर की ओर बढ़ने की कोशिश करने लगे.

कुमार ने बताया, ”जब मुझे इसकी जानकारी मिली तब मैं अन्य अधिकारियों के साथ वहां पहुंचा और आंदोलनकारियों को शांत करने की कोशिश की. वे शांत भी हो गए थे और वापस लौटने वाले थे, लेकिन अचानक किसी ने पीछे से मेरे सिर पर डंडा मारा, जिससे मैं घायल हो गया.” पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर स्थिति को नियंत्रण में किया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद घायल पुलिस अधीक्षक को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया तथा उनका प्राथमिक उपचार किया गया. घटनास्थल के वीडियो में प्रदर्शनकारियों को स्कूल परिसर में स्थित चर्च में तोड़फोड़ करते देखा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button