कोलंबिया: शॉपिंग मॉल के अंदर गोलीबारी, 10 लोग घायल

वाशिंगटन: कोलंबिया के साउथ कैरोलिना में एक शॉपिंग मॉल के अंदर शनिवार रात हुई गोलीबारी में 10 लोग घायल हो गए. एक व्यक्ति ने मॉल में घुसकर फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसके कारण भगदड़ मच गई. दो लोग भगदड़ में घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है. कोलंबिया पुलिस चीफ विलियम होलब्रुक ने कहा, ‘कोलंबियाना सेंटर मॉल में हुई गोलीबारी, हिंसा की आकस्मिक घटना नहीं है. यह हथियारबंद दो समूहों के बीच किसी विवाद के कारण उत्पन्न परिस्थिति के बाद की घटना है. इस वारदात को अंजाम देने वाले लोग एक दूसरे के परिचित हैं.’उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही घटना की असल वजह पता चलेगी.

स्थानीय समाचार माध्यमों के मुताबिक मॉल और उसके आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं. कोलंबिया पुलिस चीफ विलियम होलब्रुक ने प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि शनिवार और रविवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे घटित गोलीबारी की इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है. लेकिन 10 लोग गोली लगने की वजह से घायल हैं. उनमें से 8 को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से 2 की हालत गंभीर है, जबकि अन्य 6 की हालत स्थिर है. गोली लगने के कारण घायल हुए लोगों में 75 वर्षीय बुजुर्ग से लेकर 15 साल का बच्चा भी शामिल है. दो अन्य लोग गोलीबारी के बाद मची भगदड़ में घायल हो गए.

विलियम होलब्रुक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में 3 लोग शॉपिंग मॉल के अंदर हथियारों के साथ जाते हुए दिखाई दिए हैं. उनमें से एक ने फायरिंग की. उन तीनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. दक्षिण कैरोलिना शहर अमेरिका के दक्षिणपूर्वी राज्य कोलंबिया में स्थित है. अमेरिका में आए दिन सार्वजनिक जगहों पर गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. अमेरिका में आर्म्स लाइसेंस प्राप्त करना बहुत आसान है, जिसके कारण कोई भी हथियार खरीद सकता है और उसे अपने साथ लेकर चल सकता है.

Related Articles

Back to top button