गढ़चिरौली में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सी-60 कमांडो इकाई का कांस्टेबल घायल

मुंबई. महाराष्ट्र में वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित गढ़चिरौली जिले में मंगलवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस की सी-60 कमांडो यूनिट का एक कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ राज्य की राजधानी मुंबई से 900 किलोमीटर दूर गढ़चिरौली की भामरागढ़ तालुका में डोडराज जंगल के पास उस समय हुई जब गढ़चिरौली पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी-60 कमांडो की एक टीम क्षेत्र में गश्त पर थी.

अधिकारी ने कहा कि जंगल में एकत्र हुए नक्सलियों ने पुलिस के गश्ती दल पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद सुरक्षार्किमयों ने जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी करने के बाद नक्सली जंगल में भाग गए. उन्होंने कहा कि सी-60 यूनिट का एक पुलिस कांस्टेबल मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे हवाई मार्ग से नागपुर स्थित एक अस्पताल ले जाया गया.

नागपुर स्थित अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मी को दाहिनी जांघ में गोली लगी थी और अस्पताल में उसकी सर्जरी की गई. पुलिस ने कहा कि नक्सलियों की तलाश में भामरागढ़ जंगल में अभियान जारी है. पिछले साल नवंबर में गढ़चिरौली में सी-60 कमांडो के साथ भीषण मुठभेड़ में नक्सलियों के वरिष्ठ कैडर मिंिलद तेलतुम्बडे समेत 26 नक्सली मारे गए थे.

Related Articles

Back to top button