सूरजपुर जिले में हाथियों का उत्पात, पुलिस चौकी में घुसे खूंखार हाथी…

सूरजपुर: सूरजपुर जिले में पिछले एक सप्ताह से उत्पात मचा रहा हाथियों का दल बीती रात मोहरसोप पुलिस चौकी में पहुंच गया. हाथियों को देख दहशत में आए पुलिसकर्मियों ने खुद को बचाने बैरक में शरण ली. सुबह हाथियों के दल के रवाना होने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली. दरअसल, सूरजपुर जिले के बिहारपुर चांदनी क्षेत्र के गांवों में आठ हाथियों का दल तोड़-फोड़ कर रहा है, इसके साथ ही फसलों को भी भारी नुकसान पहुँचा रहे हैं.

हाथियों के आतंक से समूचे इलाके में भय का माहौल है. हाथियों के उत्पात के कारण गांव के लोगों की इस ठंड में मुसीबत बढ़ गई है. आठ हाथियों का यह दल आज तड़के मोहरसोप आ घमाका, और एक घर मे धावा बोल तोड़-फोड़ किया. हालांकि, घर के लोगों ने छत पर चढ़कर गांव के लोगों से मदद की गुहार लगाई.

जब तक लोग पहुंचते तब तक राहर, सरसो आदि फसल को रौंदकर हाथी बरबाद कर चुके थे. खदेड़े जाने पर हाथियों का यह दल पुलिस चौकी परिसर में जा घुसा. यहां भी हाथियों ने दीवार तोड़ दिया. हाथी तीन घण्टे तक डटे रहे. इस दौरान दहशत में पुलिसकर्मी छत के ऊपर स्थित बैरक में रहकर जान बचाई. सुबह होते हाथी जंगल की ओर निकले, तब जाकर पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली. फिलहाल, हाथी नजदीक के जंगल में जमे हुए हैं, जिससे मोहरसोप के लोग दहशत में हैं.

Related Articles

Back to top button